टी-20 वर्ल्ड कप में भारत से पांच बार पटखनी खाने के बाद भी बाबर आजम को टीम पर भरोसा, कहा- इस बार जीतेगा पाकिस्तान

 नई दिल्ली 
टी-20 विश्व कप की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। अब फैन्स बस बेसब्री से इस टूर्नामेंट के महामुकाबले का इंतजार कर रहे हैं, जो कि भारत और पाकिस्तान के बीच में 24 अक्टूबर को खेला जाना है। फटाफट क्रिकेट के विश्व कप में टीम इंडिया ने पड़ोसी मुल्क को पांच बार हार का स्वाद चखाया है और 2007 में पाकिस्तान को ही फाइनल में हराकर ट्रॉफी भी अपने नाम की थी। भले ही टीम को भारत के खिलाफ अबतक वर्ल्ड कप में एक भी जीत नसीब ना हुई हो, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का घमंड सातवें आसमान पर है। विश्व कप के आगाज से पहले बाबर ने कहा कि इस बार यूएई की धरती पर पाकिस्तान की टीम भारत को हराने में सफल रहेगी। 

आईसीसी की वेबसाइट से बातचीत करते हुए पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, 'हम यूएई में पिछले 3 से 4 साल से खेल रहे हैं और हम वहां की कंडिशंस को अच्छे से जानते हैं। हमको पता है कि विकेट कैसे बर्ताव करेगी और किस तरह से बैट्समैनों को एडजस्टमेंट करने हैं। उस दिन जो बेहतर क्रिकेट खेलेगा वह मैच को जीतने में सफल रहेगा। अगर आप मुझसे पूछेंगे, तो हम इस मैच को जीतने वाले हैं।' बता दें कि 50 ओवर और टी-20 वर्ल्ड कप के कुल मैचों को मिलाकर भारत और पाकिस्तान का अबतक 12 बार सामना हुआ है और हर दफा जीत टीम इंडिया के नाम ही रही है। 

 बाबर आजम ने वर्ल्ड कप में अपनी टीम को भारत के खिलाफ मिली 12 हार को बीती हुई बात बताया। उन्होंने कहा, 'हम हर मुकाबले का प्रेशर और इंटेनसिटी जानते हैं, खासतौर पर पहले मैच की। उम्मीद है कि हम इस मैच को जीतकर मूमेंटम को आगे लेकर जाएंगे। एक ग्रुप के तौर पर आपका विश्वास टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले काफी मैटर करता है। एक टीम के तौर पर हमारा कॉन्फिडेंस काफी ऊपर है। हम जो हो चुका है उसके बारे में नहीं सोच रहे हैं हमारा ध्यान भविष्य पर है। हम उसके लिए तैयारी कर रहे हैं। मुझे भरोसा है कि हम पूरी तरह से तैयार हैं और उस दिन शानदार क्रिकेट खेलेंगे।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *