त्राल मुठभेड़ में मारा गया जैश का टॉप कमांडर शाम सोफी, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर
अवंतीपोरा के त्राल इलाके बुधवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला में हुए मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है। आंतकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष कमांडर आतंकवादी शाम सोफी के रूप में हुई है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है, कई और आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस और सुरक्षा बलों को तिलवानी मोहल्ला में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इलाके में स्पेशल सर्च ऑपरेशन चलाया गया। 

सूचना सही तब साबित हुई जब भारतीय जवानों को देखते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसका मुंह तोड़ जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने भी गोली चलाई और जैश के टॉप कमांडर को मार गिराया। वहीं, पुंछ राजौरी इलाके में बगाई के जंगलों में भी बीते दो दिनों से सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। 

 दिल्ली से पकड़े गए आतंकी का राजस्थान कनेक्शन, दिवाली पर हमले की फिराक में था अशरफ बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को हुई मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। जिसमें एक अधिकारी और चार जवान शामिल हैं। इस मुठभेड़ में नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सिपाही सराज सिंह और सिपाही वैसाख एच की जान गई है। शहीदों में पंजाब के कपूरथला जिले के माना तलवंडी गांव के रहने 39 साल के नायब सूबेदार जसविंदर सिंह भी हैं। जसविंदर 2001 में 12 वीं कक्षा के बाद ही सेना में शामिल हो गए थे। सिंह को 2006 में कश्मीर में तीन आतंकवादियों को मारने में अपनी भूमिका के लिए सेना पदक से सम्मानित किया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *