दो दिन से लापता संयत्र कर्मी की लाश 30 फीट ऊंचे केबिन में मिली

भिलाई
पिछले दो दिनों से लापता बीएसपी कर्मी जगत राम उईके की लाश इस्पात संयत्र के अंदर ही एसएमएस-2 के कास्टर-6 से बरामद की गई। पुलिस इस मामले की जांच हत्या और आत्महत्या दोनों पहलूओं को ध्यान में रखते हुए कर रही है। बताया जाता है कि मृतक अपनी दूसरी शादी की तैयारी कर रहा था।

प्राप्त समाचारों के अनुसार 53 वर्षीय जगत राम उइके भिलाई इस्पात संयत्र के मेल्टिंग शाप में सीनियर टेक्नीशियनके पद पर कार्यररत थे। मृतक जगत राम सोमवार को पहली पाली में कार्य करने संयत्र आया था। लेकिन सुबह करीब 11.30 बजे आधे दिन की अवकाश की अनुमति लेकर अपने घर चले गया था। इसके बाद वह अपने बच्चों के साथ स्वंय की दूसरी शादी के लिए लड़की देखने गया। दोपहर करीब 3.30 बजे उसने अपने बच्चों की घर पर छोड़ परिचित से मिलकर घर लौटने की बात कहकर वह घर से चले गया। 19 जुलाई की शाम चार बजे उनकी कार स्टील मेल्टिंग शाप की पास मिली। तब तक उसका मोबाइल आॅन था। रात 12 बजे उसका मोबाइल स्वीच आफ हो गया। उसके बाद से जगतराम का कुछ पता नहीं चला। 20 जुलाई को जगत के बेटे ने छावनी थाने में गुम इंसान का मामला दर्ज कराया। उसके बाद से पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी।मंगलवार रात करीब 9 बजे उसकी कार प्लांट के अंदर खड़ी मिली।उसके मोबाइल की आखिरी लोकेशन भी प्लांट के अंदर का ही आ रहा था। लेकिन रात 10.45 बजे तक उसका पता नही चल पाया था।

सीआईएसएफ के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम को तकरीबन 4 बजे के आसपास एसएमएस-2 के कास्टर-6 में एक केबिन है। इसकी ऊंचाई तकरीबन 30 फीट के आसपास है। केबिन में मेंटिनैंस के लिए बीच-बीच में कर्मचारी आते-जाते हैं। बुधवार को भी एक कर्मचारी वहां पर गया, तो उसे बदबू आई। उसने तुरंत सीआईएसएफ को जानकारी दी। लाश सीआईएसएफ के जवानों ने खोजकर भट्टी थाना पुलिस को सूचना दी। बताया जा रहा है कि यहां ग्रीसिंग का काम होता है। इस जगह पर बहुत कम लोगों का आना जाना होता है। फोरेंसिक टीम ने भी घटना स्थल का भी निरीक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *