पेट्रोल पंप में चोरी कर मैनेजर ने ही लिखवाई रिपोर्ट, 3 गिरफ्तार

बिलासपुर/पचपेड़ी
पेट्रोल पंप के मैनेजर ने स्वंय ही ही पंप में चोरी कर पुलिस थाने में चोरी की रिपोर्ट लिखवाई लेकिन पंप में लगी तीसरी आंख के स्टोरेज को पुलिस ने खंगाला तो हकीकत सामने और जिस पर पुलिस ने मैनेजर से पूछताछ कर उसे गिरफ्तार कर लिया ,इस चोरी में उसका साथ देने वाले पंप के ही दो कर्मियों को भी पुलिस ने उसके साथ गिरफ्तार कर लिया।

प्राप्त समाचारों के अनुसार पचपेड़ी के पास ग्राम लोहर्सी में मस्तुरी-जोंधरा मेन रोड पर लीलागर फ्यूल्स के.एस.के. नाम से इंडियन आईल का पेट्रोल पंप है जो श्वेता तिवारी के नाम पर है। बताया जाता है कि रविवार 18 जुलाई को पंप के मैनेजर अभिषेक शर्मा, कर्मचारी जितेन्द्र साहू, श्यामलाल चतुवेर्दी, नीलकुमार पटेल व जयस महिलांगे ड्युटी पर थे जहाँ से पेट्रोल पंप के मैनेजर अभिषेक शर्मा ने फोन से बताया कि पेट्रोल पंप में पेट्रोल डीजल की बिक्री की राशि करीब चार लाख रुपए को आफिस के आलमारी में रखी गई थी ।

मैनेजर ने बताया कि जब उसने सुबह 5 बजे आलमारी का लाकर टुटा हुआ देखा और उसके अंदर पेट्रोल व डीजल की बिक्री के रुपए गायब थे। पंप मैनेजर अभिषेक शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 380, 457 के तहत अपराध दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मोबाइल लोकेशन सहित अन्य महत्व सुराग हाथ लगे, जिस आधार पर पुलिस को इस चोरी में पंप कर्मचारियों की संलिप्तता नजर आई। पुलिस ने संदेह के आधार पर पंप मैनेजर अभिषेक शर्मा से जब पूछताछ शुरू की तो वह पहले पूछे गये सवालों को टालता रहा लेकिन पुलिस के सख्ती के आगे वह टूट गया और और रुपए चोरी किये जाने की बात को स्वाीकार किया। पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया मैनेजर अभिषेक शर्मा सहित दो कर्मचारियों ने ही घटना को अंजाम दिया था। उन पर किसी को शक न हो इसलिये उसने स्वंय ही चोरी की जानकारी पुलिस को दी जिससे वह गुमराह हो जाये। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी किए गये 4 लाख रूपयों में से 2,83,500 रुपए बरामद कर किये शेष राशि को आरोपियों ने खर्च किए जाने की बात स्वीकारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *