बांग्लादेश में तोड़े गए दुर्गा पूजा के पंडाल, कट्टरपंथियों ने प्रतिमाएं भी तोड़ी

 नई दिल्ली 
 बांग्लादेश में कई दुर्गा पूजा के पंडालों में तोड़फोड़ होने के बाद सरकार के कड़ी कारवाई की चेतावनी दी है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकतर हमले कमिला जिले में हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक सोशल मीडिया पोस्ट में कथित तौर पर एक पूजा स्थल पर कुरान के अपमान के बाद हिंसा भड़क गई थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि चांदपुर के हाजीगंज, चट्टोग्राम के बंशखली, चपैनवाबगंज के शिबगंज और कॉक्स बाजार के पेकुआ में हुई हिंसा में मंदिरों पर भी हमला किया गया है। कई जगह दुर्गा की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। हिंसा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

चांदपुर के एक हॉस्पिटल ने बताया है कि उन्हें तीन लोगों की बॉडी मिली है, जिसे लेकर हॉस्पिटल का मानना है कि हिंसा में ये लोग मारे गए हैं। हालांकि पुलिस ने अब तक इस बात कि पुष्टि नहीं की है कि ये मौतें हिंसा से जुड़ी हुई हैं या नहीं।

बांग्लादेश के सुरक्षा अधिकारियों ने घटनास्थल पर अर्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री ने अधिकारियों से अपराधियों के खिलाफ कारवाई करने को कहा है। गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा कि चटगांव जिले के कमिला में हमलों के पीछे लोगों का पता लगाया जाएगा। मुझे शक है कि यह घटना तोड़फोड़ से जुड़ी है। अधिकारियों को अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने के आदेश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *