बूथ अध्यक्षों के घर भोज कर ग्रास रूट मजबूत करने में जुटे वीडी शर्मा

सतना
बूथ के कार्यकर्ता को प्रभावी तरीके से चुनाव क्षेत्र में उतारने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने 16 नगर निगमों के दौरे में नई रणनीति पर काम शुरू किया है। वे न सिर्फ बूथ अध्यक्षों के साथ संवाद कर रहे हैं बल्कि बूथ कार्यकर्ताओं को मनोबल बढ़ाने के लिए बूथ अध्यक्ष/संयोजक के घर पर भोजन करने की नई योजना पर भी उन्होंने काम शुरू कर दिया है। वे स्थानीय पदाधिकारियों को भी भोजन कराने साथ ले जा रहे हैं। इसका असर यह हो रहा है कि बूथ लेवल का पार्टी वर्कर उत्साहित है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कल कटनी से बूथ 127 के अध्यक्ष राजकुमार चक्रवर्ती के घर पर भोजन करने और परिवार के सदस्यों के साथ संवाद की शुरुआत की है। प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर और कटनी के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ भोजन के बाद शर्मा ने चक्रवर्ती के बच्चों के साथ संवाद भी किया।

आज वे सतना जिले में बैठक लेने पहुंचे हैं और वहां संग्राम कालोनी में बूथ संयोजक विजय रावत के घर पर भोजन करने वाले हैं।

इसके अलावा बूथ अध्यक्षों व मंडल अध्यक्षों के साथ संवाद भी करेंगे। बताया गया कि बूथ अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं के घर तक पहुंचकर प्रदेश अध्यक्ष पार्टी के  मंत्र बूथ जीता, चुनाव जीता को और मजबूती देना चाहते हैं।

शर्मा कार्यकताओं से संवाद के दौरान कह रहे हैं कि भाजपा अगर कांग्रेस से अलग है, तो उसका मुख्य कारण हमारे कार्यकर्ता के अंदर मौजूद कार्यकर्ता भाव है, जो हमेशा विद्यमान होता है। पार्टी की ताकत उसके कार्यकर्ता हैं और मंडल अध्यक्ष भाजपा का महत्वपूर्ण अंग हैं। मंडल से लेकर बूथ स्तर तक संगठन मजबूत हो, यही मंडल अध्यक्ष की जिम्मेदारी है। हमारा मंडल और बूथ मजबूत होगा तो जिला और पार्टी मजबूत होगी।

पिछले दो माह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इसी रणनीति पर काम कर चुके हैं। सीएम चौहान ने नगर निगमों के दौरे और पांच साल के रोडमैप को फाइनल करने के दौरान वहां पीएम आवास के हितग्राहियों के घर भोजन किया है। कुछ मौकों पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष शर्मा भी उनके साथ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *