लोकायुक्त पुलिस ने अकाउंटेंट को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा

रीवा
रीवा लोकायुक्त पुलिस ने हनुमना स्थित BEO कार्यालय के अकाउंटेंट को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। लोकायुक्त पुलिस की माने तो पेंशन प्रकरण के निराकरण के एवज में आरोपी ने 13 हजार रुपए मांगे थे। गुरुवार दोपहर 2 बजे पहली किस्त पांच हजार रुपए रुपए लेते दबोच लिया गया।

आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधि​नियम के तहत मामला दर्ज करते हुए अग्रिम कार्रवाई के लिए वन विभाग के रेस्ट हाउस भेजा है। कार्रवाई निरीक्षक प्रमेंद्र सिंह के नेतृत्व में 15 सदस्यीय दल ने की है। जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता धीरेन्द्र कुमार पिता सुरेन्द्र कुमार निवासी बरांव थाना शाहपुर तहसील हनुमना सेवानिवृत्त पिता के पेंशन प्रकरण के निराकरण के लिए हनुमना BEO कार्यालय के चक्कर लगा रहा था। यहां अकाउंटेंट शिवाकान्त चर्मकार (37) पिता सुरेश ग्राम खटखरी 2.63 लाख के भुगतान के ​एवज में 13 हजार की रिश्वत मांग रहा था।

बिना रकम लिए वह पेंशन भुगतान नहीं होने दे रहा था। ऐसे में पीड़ित ने लोकायुक्त कार्यालय रीवा पहुंचकर एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा से शिकायत की। जहां एसपी ने जांच कराई, तो मामला सही पाया गया। ऐसे में ट्रैपिंग का दिन गुरुवार दोपहर 2 बजे तय किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *