18 जून2022 शनिवार राशिफल

मेष – आज के दिन मेहनत करने से पीछे न हटें, आपकी प्रखर बुद्धि और कार्य से तालमेल अच्छा परिणाम लेकर आएगा. यदि आप लोन लेने के इच्छुक हैं, तो अब अपने प्रयासों में तेजी दिखानी होगी. ऑफिशियल काम अधिक रहेगा, साथ ही सहयोगियों के साथ मिलजुल कर काम करें. चिंता मुक्त रहते हुए फोकस बनाए रखें. कारोबार में नए निवेश की संभावना है, तो वहीं आने वाले दिन में बड़ी डील से लाभ होगा. सेहत संबंधित मामलों में किडनी और फेफड़ों से जुड़े रोगों के मरीज सतर्कता बरतें. छोटे बच्चे को चोट लगने की आशंकाएं बनी हुई है. अविवाहितों के लिए अच्छा रिश्ता आएगा.

वृष – आज के दिन दूसरों के प्रति सहानुभूति एवं सहयोग की भावना रखनी होगी. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है. बड़े व्यापारी महत्वपूर्ण कागजों पर हस्ताक्षर करने से पहले अवश्य पढ़ लें. नया स्टॉक भरने का समय चल रहा है. हेल्थ में पैरों की केयर करें जिसमें खासतौर से जांघ की देखभाल करनी चाहिए. माता-पिता के साथ सम्बन्ध मधुर रखें. जो युवा वर्ग सामाजिक क्षेत्र से जुड़कर कार्य करते हैं, उनको अपने वरिष्ठों से प्रेम पूर्वक बात करनी चाहिए. अभिभावक छोटे बच्चे पर ध्यान दें, वह अपनी बातों को मनवाने के लिए झूठ का सहारा ले सकते हैं.

मिथुन- आज के दिन ज्ञान को लेकर विशेष तौर पर सजग रहें. जिनकी शिक्षा अधूरी रह गयी है, उनको इसे पूरा करने की प्लानिंग करना चाहिए. मन में भटकाव की स्थिति रह सकती है. लोगों से जिस भाव की अपेक्षा रहेगी वो भी प्राप्त नहीं होगा. ऑफिस में अनुशासन का पालन करना चाहिए, साथ ही उच्चाधिकारियों व सहकर्मियों के साथ सौम्य व्यवहार रखें. बिज़नेस, पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, आपसी मनमुटाव होने की आशंका है. हेल्थ में अत्यधिक चिंता करना सेहत खराब कर सकता है, यदि मधुमेह का रोग हो तो स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. संतान से पूरा सहयोग मिलेगा. 

 

कर्क – आज के दिन सर्वप्रथम स्वास्थ्य संबंधित विषयों को लेकर सचेत रहना है. आजीविका के क्षेत्र में कार्यों को पूर्ण करने में कई तरह की बाधा उत्पन्न हो सकती है. व्यापार में अच्छी उन्नति के मार्ग खुलेंगे, पेंडिंग चल रही डील भी पक्की हो सकती है. हेल्थ में डिहाइड्रेशन संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बाहर की बनी खाद्य सामग्रियों का सेवन करने से बचे. परिवार में सभी के प्रति समर्पण की भावना रखते हुए, प्रसन्नचित माहौल बनाकर रखना होगा. घर परिवार पर ध्यान रखना होगा किसी से विवाद न हो. मित्रों के साथ भी किसी बात को लेकर अनबन आशंका है. अतः इसके प्रति सतर्क रहें.

सिंह – आज के दिन सीखने और सिखाने वाला है, इसलिए पसंदीदा स्किल सीखने में फोकस करें. ऑफिस में हो सकता है कि टीम आपके मन मुताबिक कार्य न करें, तो उन पर बेवजह का क्रोध न करते हुए शांत रहें. व्यापारियों की कोई बड़ी डील पक्की हो सकती है, निवेशों की प्लानिंग के लिए समय उपयुक्त है. हाई बीपी की समस्या बढ़ेगी. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ सकता है, तैश में आकर कोई फैसला न लें, अन्यथा कोर्ट-कचहरी तक पहुंच जाएंगे. बिना पढ़े किसी भी डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर न करें. वाहन खरीदने का विचार मन में चल रहा है तो उसको लेने की प्लानिंग बना सकते हैं.

कन्या – आज के दिन जहां एक ओर मानसिक रूप से अत्यधिक भार लेने से बचे, तो वहीं महत्वपूर्ण निर्णय लेने से भी बचें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को उम्मीद के मुताबिक सफलता मिलेगी. लेखन कार्यों में मन लगेगा, लोग आपकी प्रशंसा करेंगे.अध्यापन से जुड़े लोग बेहतर परिणाम पाएंगे. व्यापारियों को बेवजह के विवादों से बचना हितकर साबित होगा. मेडिकल या फार्मेसी का काम करने वालों के लिए नए मौके बन रहे हैं. घर की वस्तुओं में अनावश्यक खर्च हो सकते हैं, इस ओर सचेत रहें. युवा वर्ग शौक और स्किल्स को बढ़ाने का प्रयास करें. कोई कोर्स आदि करना चाहते हैं, तो उसकी प्लानिंग कर लें.

तुला – आज के दिन पुण्यों की बढ़ोत्तरी के लिए सजग रहना होगा. यदि आपको किसी की मदद करने का अवसर प्राप्त हो तो उसे हाथ से जाने न दें, ऐसा करने से ग्रहों की शांति भी होगी. कार्यों में मन लगा कर रखना है, क्योंकि आलस्य कार्य को बाधित करेगा. इलेक्ट्रॉनिक चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. करियर के लिए चिंतित युवाओं की परेशानी दूर हो सकती हैं. पहले से बीमार लोगों की परेशानियां बढ़ेगी, ऐसे में दवाएँ और डॉक्टर के संपर्क में रहें, शारीरिक थकान रह सकती है, जिसके कारण खुद को बीमार सा महसूस करेगें. कुल में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

वृश्चिक – आज के दिन अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए सभी के साथ विनम्र रहना होगा. गुरु जी की कृपा आप पर बनी हुई है जो भाग्य में सपोर्ट करने वाली होगी. नया करने की सोच को बनाए रखना होगा. छोटे व्यापारियों को समान की बिक्री के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता है. चोट-चपेट को लेकर सजग रहना होगा. बहनों का सम्मान करें और यदि संभव हो तो पालतू जानवर को खाना खिलाएं. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे, लेकिन दूर हो रहे दोस्तों को जोड़ें. नये मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती नजर आ रही है. किसी से भी मामूली बातों में बहस न करें. 

धनु – आज का दिन पिछले चल रहें दिनों से कठिन होने वाला है. हौसले और कड़े फैसलों के जरिए आगे बढ़ना होगा. डाटा मैनेजमेंट को लेकर कार्य करना चाहिए. यदि डाटा मिस-मैच रहता है तो उनको व्यवस्थित करें. कारोबारी हिसाब-किताब में सजग रहें. सहयोगी से अधिक खुद पर भरोसा रखें, नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है. पैरों में सूजन एवं हड्डियों में दर्द की शिकायत रहेगी. पारिवारिक सदस्यों के बीच विवाद हो सकता है जिसमें आपको मध्यस्थता की भूमिका निभानी होगी, लेकिन ध्यान रहे दोनों पक्ष को सुने बिना फैसला न लें. अपनी जरूरी चीजों और दस्तावेज संभाल कर रखें, गुम या चोरी की आशंका है.

मकर – आज के दिन घर हो या फिर ऑफिस किसी के सामने अहंकार की वाणी का प्रयोग न करें. करियर से जुड़े मामले में मन मुताबिक परिणाम की उम्मीद कम है, इसलिए हाथ आए मौके को छोड़ना समझदारी नहीं होगी. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें पार्टनर से सामंजस्य बनाकर चलना होगा. विद्यार्थी वर्ग ऑनलाइन क्लास पर ध्यान दें, महत्वपूर्ण शब्दों को नोट करते चले. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क हो जाएं. रक्त से जुड़े विकार सामने आएंगे. मोटा अनाज और फाइबर युक्त भोजन का सेवन करना पेट के लिए लाभकारी रहेगा. संभव हो तो घर के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति के साथ थोड़ा समय बताएं. परिवार से सहयोग बढ़ेगा.

कुंभ – आज के दिन अनिश्चितता से बचें, फैसले लेने से पहले बेहद सतर्कता बरतें. वित्त संबंधी दिक्कत भी आ सकती है, कोशिश करें बचत को दांव पर न लगाएं. सोशल मीडिया से जुड़े हैं तो संपर्क बढ़ाएं. व्यापारी वर्ग को छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, लेकिन रुका हुआ धन मिलने की भी संभावना है. स्वास्थ्य में जिन लोगों का अभी ऑपरेशन हुआ है, उन्हें अलर्ट रहने की जरूरत है. दांपत्य जीवन में सामंजस्य अच्छा रहेगा. बहन को प्रसन्न रखने की आवश्यकता होगी. विद्यार्थी वर्ग खामियों पर काम करें, शिक्षक के जरिए खुद को बूस्ट करने की कोशिश भी कारगर साबित होगी.

मीन – आज के दिन वह कार्य बनते हुए नजर आएंगे जिसको पूरा करने के लिए कई दिनों से प्रयासरत हैं. ऑफिस में उच्चाधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा, अपने कार्य पर पूरा ध्यान केन्द्रित करें. जिससे प्रशंसा और प्रमोशन मिलने की भी संभावनाएं बन पाएं. जो लोग गिफ्ट आइटम या डेकोरेशन से जुड़े सामान का बिजनेस करते हैं, वह अच्छा मुनाफा पाएंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है, समय अच्छा है जल्द सफलता मिल सकती है. दिनचर्या में कोई भी लापरवाही न बरतें. अचानक तबीयत खराब हो सकती है. घर में धार्मिक अनुष्ठान की कार्ययोजना बनेगी. सदस्यों के साथ धार्मिक स्थान या पैतृक निवास पर जाने की प्लानिंग करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *