निर्माणाधीन अमृत सरोवरों मानेगा योग दिवस

भोपाल
 प्रदेश में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम निर्माणाधीन अमृत सरोवरों के किनारे, 75 ऐतिहासिक स्थल और सभी जिला मुख्यालय पर होगा। राज्य सरकार के सभी मंत्री इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे, चार स्थलों पर केंद्रीय मंत्री भी रहेंगे। सुबह सात बजे से योगाभ्यास होगा। इसके प्रचार-प्रसार के निर्देश गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को दिए। वे भोपाल के लान परेड मैदान पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि योग दिवस के कार्यक्रम में युवा और विभिन्न् सामाजिक संगठनों से जुड़े व्यक्ति बड़ी संख्या में भाग लें, इसके प्रयास करें। बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ग्वालियर, रायसेन, छतरपुर और अनूपपुर के कलेक्टर से उन्होंने तैयारियों की जानकारी ली और कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश भी दिए।

इस दौरान बताया गया कि प्रदेश के सभी कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री के संदेश के प्रसारण की व्यवस्था की जाएगी। सुबह छह बजे से सभी सहभागी उपस्थित होंगे और केंद्रीय मंत्रियों तथा अतिथियों का संबोधन होगा। साढ़े छह बजे मुख्यमंत्री और इसके बाद प्रधानमंत्री का संदेश प्रसारित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *