यूक्रेन पहुंचीं एंजेल‍िना जोली,घायल लोगों, बच्चों से की मुलाकात

 लवीव

  यूनाइटेड नेशंस की गुडव‍िल अंबेसडर और हॉलीवुड स्टार एंजेल‍िना जोली इस वीकेंड यूक्रेन के शहर Lviv पहुंचीं. उनके इस सरप्राइज विजिट से यूक्रेन के लोगों की आंखें उम्मीद से चमक उठीं. एंजेल‍िना Lviv में बेघर लोगों, बच्चों और अप्रैल में Kramatorsk ट्रेन स्टेशन पर हुए हमले में घायल हुए लोगों से मिलते स्पॉट की गईं.  

ET Canada की रिपोर्ट के मुताब‍िक साल 2011 से UNHCR स्पेशल एन्वॉय फॉर र‍िफ्यूजीज रहीं एंजेल‍िना ने यूक्रेन के लोगों में उम्मीद की किरण जगाई है. वे बोर्ड‍िंग स्कूल गईं जहां बच्चों से बातचीत की और उनके साथ सेल्फी ली. एंजेल‍िना ने बच्चों से वापस आने का वादा भी किया है. एंजेल‍िना को शहर के मेजर रेलवे स्टेशन पर किसी से हाथ मिलाते और बातें करते देखा गया.

Lviv से एंजेल‍िना के कुछ वीड‍ियोज भी फेसबुक पर शेयर किए गए थे. वे स्माइल करती और फैंस की तरफ हाथ हिलाते हुए उनका अभ‍िवादन करती नजर आईं.

यूक्रेन के सपोर्ट में खड़ी रहीं हैं एंजेल‍िना जोली

एंजेल‍िना जोली ने रूस और यूक्रेन के बीच जंग की शुरुआत से ही मुखरता से अपनी बात रखनी शुरू कर दी थी. उन्होंने यूक्रेन का सपोर्ट करते हुए सोशल मीड‍िया पोस्ट्स किए हैं. फरवरी में एंजेल‍िना ने पोस्ट शेयर कर लिखा था- 'आप जैसे कईयों की तरह, मैं भी यूक्रेन के लोगों के लिए दुआ कर रही हूं.'

एंजेल‍िना ने पोस्ट में आगे लिखा- 'रिफ्यूजी कलीग्स के साथ मेरा फोकस, इस वक्त मेरा फोकस मेरे कलीग्स के साथ उन लोगों के अध‍िकारों की रक्षा करना है जो अपने घर से बेदखल हो गए हैं और आसपास के क्षेत्र में शरणार्थी बन गए हैं. हमने पहले ही हताहत और घर छोड़कर जा रहे लोगों की रिपोर्ट भेज दी है.' एक्ट्रेस ने यूक्रेन के बॉर्डर क्षेत्र Moldova से भी वीड‍ियो शेयर कर यूक्रेन के लोगों की स्थ‍ित‍ि दिखाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

uttar pradesh election result || uttar pradesh election new video || uttar pradesh latest update