CSK vs SRH: धोनी की कप्तानी में जीती चेन्नई सुपरकिंग्स, ऋतुराज-कॉन्वे के बाद छाए मुकेश

नई दिल्ली
आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 46वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के नाम रहा। चेन्नई (Chennai Super Kings) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ 13 रन की जीत हासिल की। चेन्नई ने जीत के साथ ही हैदराबाद से पिछली हार का बदला भी ले लिया। हैदराबाद ने उसे इस सीजन की पहली भिड़ंत में आठ विकेट से हराया था। धोनी की कप्तानी में यह चेन्नई की इस सीजन की पहली और कुल तीसरी जीत रही।  

रविवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने सीजन में पहली बार चेन्नई (CSK) की कमान संभाली। उनकी अगुआई में टीम ने 202 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और हैदराबाद (SRH) को 189 के स्कोर पर रोक दिया। चेन्नई की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं तो वहीं गेंदबाजी में मुकेश चौधरी ने चार विकेट झटके।

चेन्नई के 203 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने तेज शुरुआत की। अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने मिलकर पांच ओवर में ही टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया। लेकिन छठे ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर मुकेश चौधरी ने अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी को आउट कर हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ा दी। एडन मार्करम और केन विलियमसन ने इसके बाद पारी को संभालने की कोशिश की और तेजी से रन बनाए लेकिन 10वें ओवर में मार्करम भी पवेलियन लौट गए।

विलियमसन दूसरी छोर से टिके रहे और स्कोर को बढ़ाते रहे लेकिन वह भी 47 के स्कोर पर चलते बने। इनके बाद निकोलस पूरन और शशांक सिंह न मोर्चा संभाला और पारी को आगे ले जाना शुरू किया। लेकिन मुकेश चौधरी ने अपने दूसरे स्पेल में फिर से हैदराबाद को बैकफुट पर धकेल दिया। उन्होंने 18वें ओवर में शशांक और सुंदर दोनों को आउट किया।

दूसरे छोर पर पूरन ने तेजी से रन बनाते हुए 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। पूरन ने आखिरी ओवर में 24 रन बनाए लेकिन टीम की जीत के लिए काफी नहीं था। हैदराबाद की तरफ से निकोलस पूरन ने सर्वाधिक रन बनाए और 33 गेंदों में 64 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि चेन्नई की तरफ से मुकेश चौधरी ने सबसे अधिक चार विकेट झटके।

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने इससे पहले टॉस जीता और चेन्नई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। चेन्नई ने हैदराबाद के फैसले को गलत साबित करते हुए जोरदार शुरुआत की। ऋतुराज गायकवाड़ और सीजन का दूसरा मैच खेल रहे डेवोन कॉन्वे ने मिलकर पहले विकेट के लिए 182 रन की साझेदारी की। ऋतुराज हालांकि अपने शतक से चूक गए और 57 गेंदों में 99 रन बनाकर आउट हुए। जबकि कॉन्वे 55 गेंदों में 85 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से नटराजन ने दो विकेट लिए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

uttar pradesh election result || uttar pradesh election new video || uttar pradesh latest update