IND vs SA: हार के बावजूद प्लेइंग XI नहीं बदली, राहुल द्रविड़ या ऋषभ पंत? आवेश खान ने जानिए किसे दिया क्रेडिट

 नई दिल्ली
 
जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में आवेश खान और हर्षल पटेल को इस सीरीज में खेलने का मौका मिला। पहले तीन मैचों में आवेश के खाते में एक भी विकेट नहीं था, और उनके प्लेइंग XI में सिलेक्शन पर सवाल खड़े होने लगे थे। अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक भी भारतीय टी20 स्क्वॉड का हिस्सा हैं, लेकिन इन दोनों को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में आवेश ने चार विकेट चटकाए और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। सीरीज में 2-2 की बराबरी हासिल करने के बाद आवेश ने कहा कि हार के बावजूद प्लेइंग XI में बदलाव नहीं हुआ और इसका क्रेटिड हेड कोच राहुल द्रविड़ को जाता है।
 
आवेश ने कहा, 'चार मैचों में प्लेइंग XI में बदलाव नहीं हुआ, तो इसका क्रेडिट राहुल सर को जाता है। वह सबको मौका देते हैं और चाहते हैं कि सबको काफी मैच मिलें। वह किसी खिलाड़ी को एक या दो खराब प्रदर्शन के बाद ड्रॉप नहीं करते हैं, क्योंकि आप एक या दो मैच के आधार पर किसी खिलाड़ी को जज नहीं कर सकते हैं। हर किसी को खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मैच मिल रहे हैं।'

'अंत में पिच बैटिंग के लिए बेहतर हुई थी, लेकिन हम फायदा नहीं उठा पाए'
आवेश ने माना कि पहले तीन मैचों में वह अपेक्षानुसार गेंदबाजी नहीं कर पाए थे और इस बात का वह दबाव महसूस कर रहे थे, लेकिन टीम मैनेजमेंट से जिस तरह का सपोर्ट मिला, उससे उन्हें मदद मिली। उन्होंने कहा, 'पहले तीन मैचों में मेरे खाते में एक भी विकेट नहीं था, लेकिन राहुल सर और टीम मैनेजमेंट ने मुझे इस मैच में एक और मौका दिया और मैंने चार विकेट चटकाए।' आवेश अभी तक भारत के लिए छह टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने कुल छह विकेट लिए हैं। पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 0-2 से पिछड़ने के बाद 2-2 की बराबरी हासिल कर ली है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 19 जून को बेंगलुरु में खेला जाना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *