आईपीएल: मिस्टर 360 के सामने राजस्थान ने टेके घुटने

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 33वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से मात दे दी। आरसीबी के लिए मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स इस मैच में हीरो साबित हुए।

डिविलियर्स ने इस मैच में सिर्फ 22 गेंदों पर छह छक्कों और एक चौके के मदद से 55 रनों की एक शानदार पारी खेली।

इससे पहले, राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुक़सान पर 177 रनों का स्कोर खड़ा किया था। राजस्थान के लिए उनके कप्तान स्टीव स्मिथ ने 57 रनों की पारी खेली। स्मिथ के अलावा रॉबिन उथप्पा ने भी 41 रनों का योगदान दिया। आरसीबी की ओर से क्रिस मौरिस ने चार विकेट झटके।

178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत खराब रही। उनके ओपनिंग बल्लेबाज आरोन फिंच मात्र 14 रन बनाकर चौथे ओवर में श्रेयस गोपाल का शिकार हो गए।

फिंच के आउट होने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने देवदत्त पद्दिकल के साथ टीम को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी हुई।

इसके बाद पद्दिकल (35) 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल तेवतिया का शिकार बने। आरसीबी की हालत तब और खराब हो गई जब उनके कप्तान कोहली अगली ही गेंद पर आउट हो गए। उन्हें कार्तिक त्यागी ने 43 रनों के स्कोर पर पविलियन भेजा।

यहां से ऐसा माना जा रहा था कि आरसीबी इस मैच को नहीं जीत पाएगी, लेकिन डिविलियर्स ने इस मुश्किल दिखने वाले काम को काफी आसान बना दिया। डिविलियर्स का साथ दूसरे छोर से गुरकीरत मान ने दिया, जिन्होंने 19 रन की एक महत्वपूर्ण पारी खेली। दोनों ने आरसीबी को दो गेंद शेष रहते मैच जिता दिया।

राजस्थान के लिए गोपाल, त्यागी और तेवतिया ने एक – एक विकेट हासिल किए। (एजेंसी, हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *