इंग्लैड टीम में तीसरे टेस्ट के लिए ओवरटन ब्रदर्स की एंट्री

लंदन

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एवं आखिरी टेस्ट मैच के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में क्रेग ओवरटन और जैमी ओवरटन को भी चांस मिला है, जो जुड़वा भाई हैं. क्रेग ओवरटन पहले दो मैचों में भी टीम का हिस्सा थे. अब दोनों के पास तीसरे और अंतिम टेस्ट में खेलने का मौका है क्योंकि लीड्स की सतह तेज गेंदबाजों को सपोर्ट कर सकती है.

क्रेग और जैमी ओवरटन लगातार तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. जेमी तुलनात्मक रूप से सबसे तेज हैं और उन्होंने इस सीजन में लगातार 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है. अनुभव बात करें तो क्रेग इस मामले में जैमी से आगे हैं. क्रेग के नाम 402 फर्स्ट क्लास विकेट हैं, जबकि जैमी ने 206 विकेट चटकाए हैं.

इंग्लैंड के लिए इतिहास बनाने का मौका

यदि जैमी और क्रेग को तीसरे मैच में मौका मिलता है, तो वह इंग्लैंड के एक साथ क्रिकेट खेलने वाले पहले जुड़वां होंगे. स्टीव वॉ और मार्क वॉ टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले पहले जुड़वां रहे. वहीं, न्यूजीलैंड के जुड़वां हामिश मार्शल और जेम्स मार्शल भी एक साथ टेस्ट क्रिकेट खेले चुके हैं. हामिश और जेम्स मार्च साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में एक साथ मैदान पर उतरे थे.

इंग्लैंड को 2-0 की बढ़त

न्यूजीलैंड और इंग्लैड के बीच सीरीज की बात करें, तो इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार कमबैक करते पहले दो मैचों में मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियंस को मात देकर 2-0 की बढ़त ले ली है. इस सीरीज से पहले इंग्लैंड को 17 टेस्ट में से सिर्फ एक में जीत हासिल हुई थी. लेकिन अब टीम ने कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैक्कुलम के अंडर नए दौर में प्रवेश किया है.

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्राउली, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जैक लीच, एलेक्स लीज, क्रेग ओवर्टन, जेमी ओवर्टन, मैथ्यू पॉट्स, ओली पोप, जो रूट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *