प्रदर्शनकारियों ने वाहनों पर किए पथराव ,लगाई आग

 पटना

बिहार में सेेना भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ को लेकर सड़कों पर संग्राम जारी है. अग्निपथ को लेकर बिहार में युवाओं का आक्रोश थमता नजर नहीं आ रहा. लगातार तीसरे दिन भी बिहार में प्रदर्शन जारी है. युवा सड़कों पर हैं. शनिवार की सुबह-सुबह ही जहानाबाद में युवा सड़कों पर उतर आए और आगजनी की.

जहानाबाद जिले के टेहटा में प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रक और एक बस को आग लगा दी. ये घटना टेहटा आउट पोस्ट के करीब की है. प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी किया. सड़क पर पत्थर बिखरे पड़े हैं. घटना की सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया है.

प्रदर्शनकारियों की ओर से आगजनी और पथराव की खबर पाकर जहानाबाद के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस फोर्स की ओर से प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर हालात को काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

15 जिलों में इंटरनेट सेवा सस्पेंड

अग्निपथ की आग में बिहार के कई जिले झुलस रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने तीन दिन में कई वाहनों में आग लगा दी तो कई ट्रेनों में भी आगजनी की. बिगड़ते हालात को देखते हुए बिहार सरकार ने प्रदेश के 15 जिलों में इंटरनेट सेवा सस्पेंड कर दी है. इंटरनेट सेवा सस्पेंड करने का ये आदेश कल तक यानी 19 जून तक लागू रहेगा.

छात्र संगठनों ने किया है बिहार बंद का आह्वान

सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के विरोध में जारी हिंसक प्रदर्शनों के बीच कई छात्र संगठनों ने आज बिहार बंद का आह्वान किया है. छात्र संगठनों के बिहार बंद का राष्ट्रीय जनता दल, हिंदुस्तान अवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी ने भी समर्थन किया है.

ट्रेन में भी हुई थी आगजनी, रेलवे स्टेशनों पर तोड़फोड़

गौरतलब है कि बिहार के लखीसराय और आरा जिले के कुल्हड़िया स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में आग लगा दी थी. प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशनों पर भी तोड़फोड़ की थी. नालंदा जिले के इस्लामपुर स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने मगध एक्सप्रेस की चार बोगियां फूंक दी थीं और पथराव भी किया था.

प्रदेश में अग्निपथ योजना को लेकर हिंसक प्रदर्शन के बाद बिहार सरकार ने एक दिन पहले ही 12 जिलों में इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी थी. बिहार पुलिस ने अब तक हिंसक प्रदर्शन के मामले को लेकर सख्त रुख अपना लिया है. बिहार पुलिस ने अब तक सौ से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *