शहबाज शरीफ के खिलाफ नारेबाजी, पाकिस्तान में इमरान खान समेत 150 के खिलाफ मामला दर्ज

 इस्लामाबाद
 
सऊदी अरब में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ नारे के मामले में इमरान खान समेत 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है। हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें शरीफ के प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ लोग 'चोर-चोर' की नारेबाजी कर रहे थे। खबर है कि वीडियो मस्जिद-ए-नवाबी का था।

खबर है कि पाकिस्तान के पंजाब की पुलिस ने जिन 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इनमें पूर्व मंत्रियों फवाद चौधरी और शेख रशीद, पीएम के पूर्व सलाहकार शहबाज गुल, नेशनल असेंबली के पूर्व उपाध्यक्ष कासिम सूरी, लंदन में खान के करीबी अनिल मसर्रत और साहिबजादा जहांगीर का नाम भी शामिल है। पंजाब पुलिस ने शनिवार रात मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295A समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। FIR के अनुसार, खान के 100 से ज्यादा समर्थकों को पाकिस्तान और ब्रिटेन से सऊदी अरब भेजा गया था। उन्हें मदीना में मस्जिद-ए-नबवी में शरीफ और उनके प्रतिनिधिमंडल को निशाना बनाने के लक्ष्य से भेजा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को पाकिस्तानी श्रद्धालुओं ने पीएम शरीफ के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के खिलाफ अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया था। मदीना पुलिस ने नारेबाजी में शामिल पांच पाकिस्तानियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

इमरान खान दे चुके हैं सफाई
भाषा के अनुसार, खान ने खुद को उस मामले से अलग कर लिया है, जिसमें सऊदी अरब स्थित मस्जिद-ए-नबवी की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी की गई थी। शनिवार को मीडिया में आयी एक खबर के मुताबिक, इमरान खान का कहना है कि वह किसी को पाक मस्जिद में नारेबाजी करने के लिए कहने के बारे में सोच भी नहीं सकते।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

uttar pradesh election result || uttar pradesh election new video || uttar pradesh latest update